Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month September 2023 : ‘शुभमन गिल’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month September 2023 : ‘शुभमन गिल’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2023-10-17 : हाल ही में, भारतीय क्रिकेटर "शुभमन गिल (Shubhman Gill)" को सितम्बर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of The Month September 2023) का पुरस्कार मिला है। आपको बता दे की शुभमन को यह पुरस्कार इसलिए मिला क्योंकि इन्होने एशिया कप में 75.5 की औसत से सर्वाधिक 302 रन बनाए, जिसमें नाबाद 27 रन भी शामिल थे, जिससे भारत ने फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया।

इसके अलावा महिला वर्ग में यह पुरस्कार श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान "चमारी अटापट्टा (Chamari Athapaththu)" को दिया गया है। इनको यह पुरस्कार इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी पहली सीरीज जीती थी। वह तीन महिला टी-20 मुकाबलों में दो में शीर्ष पर रहीं। आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अटापट्टू ने सीरीज में 114 रन बनाने और पांच विकेट कर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

गोरतलब हो की इससे पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर "बाबर आजम (Babar Azam)" को अगस्त-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड आयरलैंड की क्रिकेटर "अर्लीन केली (Arlene Kelly)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :