Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month August 2022 : ‘सिकंदर रज़ा’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month August 2022 : ‘सिकंदर रज़ा’ को मिला सम्मान



2022-09-14 : हाल ही में, जिम्बाब्वे के क्रिकेटर सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza) को अगस्त महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month August 2022) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज में दो शानदार शतक लगाए थे। सिकंदर राजा ने बांग्लादेश पर ऐतिहासिक 2-1 से सीरीज जीत के दौरान पहले मैच में नाबाद 135 और दूसरे मैच में नाबाद 117 बनाए।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी तहिला मैकग्रा (Tahlia McGrath) को दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने कॉमनवेल्थ गेम्स ऑस्ट्रेलिया को गोल्ड मेडल जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। मैकग्रा ने अगस्त महीने के दौरान 57 की औसत से 114 रन बनाए, साथ में 13.40 पर पांच विकेट लिए, कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान मैकग्रा ने पाकिस्तान के खिलाफ 78 रन की शानदार पारी खेली थी और साथ में तीन विकेट भी लिए थे।

गोरतलब हो की इससे पहले श्रीलंकाई क्रिकेटर "प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya)" को जुलाई-2022 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड इंग्लैंड की खिलाड़ी "एम्मा लैंब (Emma Lamb)" को मिला था।

Provide Comments :