Forgot password?    Sign UP

LIC AAO GK Questions with Answers - General Awareness


Read here LIC AAO GK Questions and LIC AAO Notes. You can download LIC AAO PDF files in hindi from here. Also here you can clear your doubt for LIC AAO Exam. Prepare yourself for this Competitive Exam. This is very helpfull for Best Government Jobs.

Advertisement :

Q.311 :  A, B, C, D एवं E में प्रत्येक ने अलग-अलग अंक अर्जित किये B ने E एवं D से अधिक अंक अर्जित किये B को सर्वाधिक अंक नही प्राप्त हुए, उनमे से किसने दूसरा सर्वाधीक अंक प्राप्त किया?
(a) B
(b) E
(c) C
(d) आंकड़े अपर्याप्त
Answer : आंकड़े अपर्याप्त

Answer Details
Q.312 :  एक निश्चित कूट भाषा में BLACK को ALBKC तथा SMART को AMSTR लिखा जाता है तो उसी कूट भाषा में CLOCK किस प्रकार लिखा जायेगा?
(a) CLOKE
(b) CLOCK
(c) OLCKC
(d) OLCCK
Answer : OLCKC

Answer Details
Q.313 :  संख्या 83416759 में पहले एवं पांचवें अंको के स्थान परस्पर बदल दिए जाते है उसी प्रकार दुसरे एवं छठे अंको के तथा आगे भी इसी प्रकार अकों के स्थान परस्पर बदल दिए जाते है पुर्नव्यवस्था के बाद निम्नलिखित में से कोनसा दायीं और से चोथा अंक होगा?
(a) 3
(b) 8
(c) 4
(d) 6
Answer : 8

Answer Details
Q.314 :  M, K का भाई है T, K की बहन है R, M का पिता है, J, R की पत्नी है J को कितने पुत्र है?
(a) 2
(b) 1
(c) 3
(d) आंकड़े अपर्याप्त
Answer : आंकड़े अपर्याप्त

Answer Details
Q.315 :  प्रत्येक शब्द में प्रत्येक अक्षर का केवल एक बार प्रयोग करते हुए अक्षरों DREO से अंग्रेजी के कितने अर्थपूर्ण शब्द बनाये जा सकते है?
(a) कोई नही
(b) एक
(c) दो
(d) तीन
Answer : दो

Answer Details
Q.316 :  AZ-4 BY-6 DW-10 GT-16 ?
(a) KP-20
(b) JO-20
(c) KN-24
(d) KP-24
Answer : KP-24

Answer Details
Q.317 :  छः व्यक्ति एक सीधी पंक्ति में है सभी का मुख उतर की और है पंक्ति के एक छोर पर Q बैठा है Q तथा G के बीच केवल दो व्यक्ति बैठे है G के दायें दुसरे स्थान पर R बैठा है A के दायें तीसरें स्थान पर L बैठा है Q तथा B के बीच केवल एक व्यक्ति बैठा है B के ठीक दायें कोन बैठा है?
(a) कोई नही क्योकि B के दायीं छोर पर बैठा है
(b) L
(c) G
(d) A
Answer : G

Answer Details
Q.318 :  पांच बॉक्स A, B, C, D तथा E एक ऊपर एक करके रखे गये है परन्तु आवश्यक नही है की इसी क्रम में A तथा B के बीच केवल एक बॉक्स रखा गया है B के ऊपर किसी एक स्थान पर C रखा गया है परन्तु ढेर के सबसे ऊपर नही C तथा D के बीच केवल दो बॉक्स रखे गये है निम्नलिखित में से कोनसा बॉक्स ढेर के नीचे से दुसरे स्थान पर रखा गया है?
(a) D
(b) B
(c) A
(d) निर्धारित नही किया जा सकता
Answer : निर्धारित नही किया जा सकता

Answer Details
Q.319 :  शब्द PATRONISE में प्रत्येक स्वर के ठीक पहले वाले अक्षर को अगले वर्ण से बदल दिया जाए तथा अन्य सभी को अपरिवर्तित रखा जाएगा इस प्रकार बने शब्द में निम्नलिखित में से कोनसा/से अक्षर दो बार आएगा/आयेंगे?
(a) केवल T
(b) T तथा O दोनों
(c) S तथा O दोनों
(d) केवल Q
Answer : T तथा O दोनों

Answer Details
Q.320 :  यदि शब्द EXAMINATION के चोथे, आठवें, नोवें तथा ग्यारवें अक्षरों से प्रत्येक अक्षर का केवल एक बार प्रयोग करते हुए केवल एक अर्थपूर्ण शब्द बनाना संभव हो तो उस शब्द का पहला अक्षर उतर होगा यदि ऐसा एक से अधिक शब्द बनाना संभव हो तो आपका उतर X होगा यदि कोई शब्द नही बनता तो उतर Y होगा?
(a) Z
(b) T
(c) Y
(d) I
Answer : I

Answer Details
30
31
32
33
34

Provide Comments :


Advertisement :