Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month March 2023 : ‘शाकिब अल हसन’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month March 2023 : ‘शाकिब अल हसन’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2023-04-13 : हाल ही में, बांग्लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को मार्च महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month March 2023) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ घर में टी20 सीरीज को 3-0 से जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा इन्होने आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान रवांडा की युवा खिलाड़ी हेनरीट इशिम्वे (Henriette Ishimwe) को दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है, क्योंकि इन्होने पिछले दिनों घाना क्रिकेट टीम के खिलाफ 22 गेंद में 32 रन की पारी खेली थी। इसी के साथ 4 रन देकर 4 विकेट झटके थे। घाना की टीम उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण सिर्फ 41 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इसके अलावा कैमरून क्रिकेट टीम के खिलाफ उन्होंने 6 रन देकर 5 विकेट झटके थे।

गोरतलब हो की इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर "हैरी ब्रुक (Harry Brook)" को फरवरी-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी "एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :