Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month November 2022 : ‘जोस बटलर’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month November 2022 : ‘जोस बटलर’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2022-12-13 : हाल ही में, इंग्लिश क्रिकेटर जोस बटलर (Jos Buttler) को नवम्बर महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month November 2022) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी और 2010 के बाद अपनी टीम को फिर से विश्व चैंपियन बनाया।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान पाकिस्तान की खिलाड़ी सिदरा अमीन (Sidra Amin) को दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 277 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने पहले वनडे मैच में महिला क्रिकेट में वनडे की पांचवीं सबसे बड़ी पारी भी खेली। पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज ने लाहौर में 151 गेंदों में नाबाद 176 रन बनाए और मुनीबा अली के साथ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 221 रन की साझेदारी की।

गोरतलब हो की इससे पहले भारत के क्रिकेटर "विराट कोहली (Virat Kohali)" को अक्टूबर-2022 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड पाकिस्तान की खिलाड़ी "निदा डार (Nida Dar)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :