Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month October 2022 : ‘विराट कोहली’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month October 2022 : ‘विराट कोहली’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2022-11-07 : हाल ही में, भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohali) को सितम्बर महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month October 2022) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 28 गेंदों में 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी। और उन्होंने T20 विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में नाबाद 62 रन भी बनाए थे। एवं उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की नाबाद ऐतिहासिक पारी खेली थी।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान पाकिस्तान की खिलाड़ी निदा डार (Nida Dar) को दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने एशिया कप में छह मैचों में 72.50 की शानदार औसत से 145 रन बनाए और साथ ही आठ विकेट भी झटके थे। इस शानादर प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

गोरतलब हो की इससे पहले पाकिस्तान के क्रिकेटर "मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)" को सितम्बर-2022 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड भारत की खिलाड़ी "हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :