Forgot password?    Sign UP
मशहूर गायक “बप्पीी लाहिड़ी” का 69 वर्ष की उम्र में निधन

मशहूर गायक “बप्पीी लाहिड़ी” का 69 वर्ष की उम्र में निधन


Advertisement :

2022-02-16 : हाल ही में, प्रसिद्द गायक और संगीतकार बप्पीथ लाहिड़ी (Bappi Lahiri) का 69 वर्ष की आयु में निधन हुआ है। आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दे की उनका असली नाम (Bappi Lahiri Real Name) "आलोकेश लाहिड़ी" था। बप्पी ने वर्ष 1973 में हिंदी फिल्म "नन्हा श‍िकारी" में अपना पहला म्यूज‍िक स्कोर द‍िया था। और इसके बाद उनके खाते में बाजार बंद करो, चलते चलते, आप की खातिर, लहम के दो रंग, वारदात, नमक हलाल, शराबी, हिम्मतवाला, सत्यमेव जयते, आज का अर्जुन, थानेदार सहित कई फिल्मों के गाने आए। वर्ष 2020 की बागी-3 का गाना बंकस बॉलीवुड में उनका आखिरी गाना था।

बप्पी ने 70-80 के दशक में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक आइकॉन‍िक गाने दिए हैं। मिथुन चक्रवर्ती का गाना आई एम ए डिस्को डांसर आज भी लोगों को जुबानी याद है। वो बप्पी दा ही थे जिनकी आवाज ने इस गाने को घर-घर पॉपुलर किया था। और इसके बाद में बप्पी दा को डिस्को किंग के नाम से जाना जाने लगा था।

Bappi Lahiri Biography In Hindi :



# 27 नवंबर, 1952 को बप्पी लाहिड़ी का जन्म कोलकाता में हुआ था।

# उनके पिता अपरेश लाहिड़ी एक प्रसिद्ध बंगाली गायक थे। उनकी माता बांसरी लाहिड़ी (Bansari Lahiri) भी बांग्ला संगीतकार थीं।

# उन्होंने संगीत अपने माता पिता से ही सीखी और 19 साल की उम्र में पहली बार उन्हें बंगाली फिल्म “दादु” (Daadu) में गाना गाने के लिए चुना गया।

# उन्होंने साल 1973 में हिन्दी फिल्म “नन्हा शिकारी” में गाना गया था।

# बप्पी दा को पहचान 1975 में मिली जब उन्होंने फिल्म "जख्मी" में मोहम्मद रफी और किशोर कुमार के साथ गीत गाया था।

# बप्पी लाहिड़ी इकलौते संगीतकार हैं, जिन्हें किग ऑफ पॉप "माइकल जैक्सन" ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था। यह लाइव शो 1996 में आयोजित किया गया था।

# उनके प्रसिद गानों में - सुपर डांसर (डिस्को डांसर), बॉम्बे से आया मेरा दोस्त (आप की खातिर), ऐसे जीना भी क्या जीना है (कसम पैदा करने वाले की), प्यार चाहिए मुझे जीने के लिए (मनोकामना), रात बाकी (नमक हलाल), यार बिना चैन कहां रे (साहब), ऊ ला ला ऊ ला ला (द डर्टी पिक्चर) शामिल है।

Provide Comments :


Advertisement :