Forgot password?    Sign UP
ICC Spirit of Cricket Award 2021 : किवी क्रिकेटर ‘डेरिल मिशेल’ को मिला

ICC Spirit of Cricket Award 2021 : किवी क्रिकेटर ‘डेरिल मिशेल’ को मिला


Advertisement :

2022-02-03 : हाल ही में, न्यूजीलैंड के क्रिकेटर ‘डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)’ को उनकी खेल भावना के लिए ICC Spirit of Cricket Award 2021 दिया गया है। पाठकों को बता दें की इसके साथ ही मिशेल अब डेनियल विटोरी, ब्रेंडन मैकुलम और केन विलियमसन के बाद यह अवॉर्ड जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनको यह अवार्ड इस लिए मिला क्योंकि - साल 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में मिशेल ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ अहम मैच के दौरान महत्वपूर्ण एक रन लेने से इंकार कर दिया था, जबकि वह मैच का अहम मोड़ था।

दरअसल हुआ यूँ की, "कीवी टीम की पारी के 18वें ओवर में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद गेंदबाजी कर रहे थे और स्ट्राइक पर जेम्स नीशम बल्लेबाजी कर रहे थे। नीशम ने एक सीधा शॉट खेला जो गेंदबाज की ओर से निकल रही थी, आदिल ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उसी दौरान वह नॉन स्ट्राइक पर खड़े मिशेल से टकरा गए और गेंद लॉग ऑन की तरफ चली गई। ऐसे में नीशम के पास आसानी से एक रन लेने का मौका था, लेकिन डेरिल मिशेल ने इस आसान से सिंगल को लेने से मना कर दिया था।"

ध्यान रहे की यह अवॉर्ड (ICC Spirit of Cricket Award) मैदान पर बेहतर खेल भावना के लिए दिया जाता है। यहाँ इस साल के क्रिकेट में डेरिल मिशेल ने ऐसा कारनामा किया जो दुनिया को भाया है इसलिए उन्हें ये पुरस्कार मिला है।

Provide Comments :


Advertisement :