Forgot password?    Sign UP
Bye Bye Corona : दुनिया की पहली वैज्ञानिक पुस्तक का विमोचन किया गया

Bye Bye Corona : दुनिया की पहली वैज्ञानिक पुस्तक का विमोचन किया गया


Advertisement :

2020-10-31 : हाल ही में, कोरोना वायरस (Covid-19) पर केंद्रित दुनिया की पहली साइंटून (Scientoon) आधारित पुस्तक “Bye Bye Corona” का लोकार्पण UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ स्थित राजभवन में किया है। पाठकों को बता दे की इस पुस्तक को CSIR-सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट, लखनऊ के पूर्व वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव द्वारा लिखा गया है। इसे किताब को आगे 3D संस्करण में बनाने की भी योजना है। इस पुस्तक का प्रकाशन विज्ञान प्रसार द्वारा किया गया है।

Bye Bye Corona Book के बारें में :-



प्रदीप के. श्रीवास्तव के अलावा, इस पुस्तक में गोवा के मडगांव स्थित पार्वती बाई चौगले कॉलेज के छात्रों- लकीशा इनैसिआ कोएल्हो ई. कोस्टा, दा कोस्टा मारिया, साइमरैन ब्लॉसम, प्रियंका शांके, सामार्दिनी पाइगांकर, सेल्सिया सैविआ दा कोस्टा और प्रथमेश पी. शेतगांवकर ने भी कोरोना वायरस पर साइंटून्स बनाने में योगदान दिया है। इसके अलावा, गुजरात के स्कूल अध्यापक विशाल मुलिया का भी इस पुस्तक में अहम योगदान है।

भारत में पुस्तक का लोकार्पण होने के बाद यह किताब ब्राजील के साओ पॉलो में आयोजित एक अन्य कार्यक्रम में भी ब्राजील इंडिया नेटवर्क द्वारा लोकार्पित की जाएगी। ब्राजील में बोली जाने वाली पुर्तगाली भाषा में इस पुस्तक के प्रकाशन की योजना है।

Provide Comments :


Advertisement :