Forgot password?    Sign UP
IIFFB Award 2020 : ओमपुरी को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

IIFFB Award 2020 : ओमपुरी को मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड


Advertisement :

2020-10-31 : हाल ही में, अमेरिका के बोस्टन में होने वाले इंडिया इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IIFFB 2020) के पुरस्कारों को घोषणा कर दी गई है। पाठकों को बता दे की IIFFB 2020 में 15 भाषाओं की 110 से ज्यादा फिल्मों को प्रदर्शित किया गया। जिसमें बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओमपुरी को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड का पुरस्कार ओमपुरी की पत्नी नंदिता पुरी को दिया जाएगा। ध्यान दे की ओमपुरी का निधन साल 2017 में हुआ था, लेकिन उनके निधन के बाद ओमपुरी की नौ फिल्में रिलीज हुई थीं जिसमें वह अपने काम को देख नहीं पाए थे।

इसके अलावा IIFFB 2020 के अन्य पुरस्कारों में मलयालम फिल्म कांठी को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया है। फिल्म कांठी में मुख्य भूमिका में अभिनेत्री शैलजा पी अंबू हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का भी पुरस्कार मिला है।

वहीं IIFFB 2020 में सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार विक्टर बनर्जी को मिला है। उन्हें यह पुरस्कार फिल्म जोसेफ बॉर्न इन ग्रेस में प्रीस्ट का दमदार करने के लिए मिला है। और ईरानी फिल्म बेटर दैन नील आर्मस्ट्रांग को सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया है। इसके अलावा फिल्म बैतुल्लाह को बेस्ट फिल्म विथ सोशल कॉज का पुरस्कार मिला है।

Provide Comments :


Advertisement :