Forgot password?    Sign UP

RBI Assistant GK Questions with Answers - General Awareness


Read here RBI Assistant GK Questions and RBI Assistant Notes. You can download RBI Assistant PDF files in hindi from here. Also here you can clear your doubt for RBI Assistant Exam. Prepare yourself for this Competitive Exam. This is very helpfull for Best Government Jobs.

Advertisement :

Q.231 :  निम्नलिखित चार में से तीन किसी प्रकार समान है अत उनका एक समूह बनता है वह एक कोनसा है जो इस समूह में नही आता है?
(a) TOQR
(b) YTUV
(c) QLNO
(d) WRTU
Answer : YTUV

Answer Details
Q.232 :  निम्नलिखित चार में से तीन किसी प्रकार समान है अत उनका एक समूह बनता है वह एक कोनसा है जो इस समूह में नही आता है?
(a) LOK
(b) WZV
(c) RUQ
(d) DFC
Answer : DFC

Answer Details
Q.233 :  निम्नलिखित चार में से तीन किसी प्रकार समान है अत उनका एक समूह बनता है वह एक कोनसा है जो इस समूह में नही आता है?
(a) XZTV
(b) QSMO
(c) VXSU
(d) MOIK
Answer : VXSU

Answer Details
Q.234 :  निम्नलिखित चार में से तीन किसी प्रकार समान है अत उनका एक समूह बनता है वह एक कोनसा है जो इस समूह में नही आता है?
(a) TRIUMPH
(b) WIN
(c) GROWTH
(d) VICTORY
Answer : GROWTH

Answer Details
Q.235 :  निम्नलिखित चार में से तीन किसी प्रकार समान है अत उनका एक समूह बनता है वह एक कोनसा है जो इस समूह में नही आता है?
(a) FAST
(b) QUICK
(c) SUDDEN
(d) SPEEDY
Answer : SUDDEN

Answer Details
Q.236 :  A, B की माता है B, C की बहन है D, C का पुत्र है E, D का भाई है F, E की माता है G, A की ग्रेंड डॉटर है H के केवल दो बच्चे B और C है, तो F का H से क्या सम्बन्ध है?
(a) दामाद
(b) पुत्रवधू
(c) ससुर
(d) ग्रेंड डॉटर
Answer : पुत्रवधू

Answer Details
Q.237 :  A, B की माता है B, C की बहन है D, C का पुत्र है E, D का भाई है F, E की माता है G, A की ग्रेंड डॉटर है H के केवल दो बच्चे B और C है, तो C का E से क्या सम्बन्ध है?
(a) पिता
(b) पुत्र
(c) माता
(d) कजिन ब्रदर
Answer : पिता

Answer Details
Q.238 :  A, B की माता है B, C की बहन है D, C का पुत्र है E, D का भाई है F, E की माता है G, A की ग्रेंड डॉटर है H के केवल दो बच्चे B और C है, तो G की माता कोन है?
(a) C
(b) B
(c) F
(d) B या F
Answer : B या F

Answer Details
Q.239 :  निम्नलिखित श्रृंखला में निम्नलिखित में से क्या आगे आएगा? a z a b y a b c x a b c d w a b c d
(a) f
(b) u
(c) e
(d) v
Answer : e

Answer Details
Q.240 :  किसी ख़ास कोड भाषा में tonic को cinot और scale को acels कोड करते है इसी कोड भाषा में plank को ................ कोड किया जाएगा?
(a) knalp
(b) aknlp
(c) aklnp
(d) akpnl
Answer : aklnp

Answer Details
22
23
24
25
26

Provide Comments :


Advertisement :