Forgot password?    Sign UP
‘मिचेल स्टार्क’ बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी

‘मिचेल स्टार्क’ बने IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी


Advertisement :

2023-12-19 : हाल ही में, दुबई में आयोजित हुई आईपीएल-2024 के लिए खिलाड़ीयों की नीलामी के दौरान दो बड़े रिकॉर्ड एक ही दिन में टूटे है। जहाँ पहले नीलामी में ऑस्ट्रलिया के पैट कमिंस को सबसे ज्यादा पैसा मिला वहीँ कुछ समय के बाद ही उसी देश से सम्बन्धित ‘मिचेल स्टार्क’ को शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा। इस प्रकार अब स्टार्क IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी (Most expensive players of ipl history) बन गए है।

आपको बता दे की स्टार्क ने अभी तक 2 ही IPL सीजन खेले हैं। इन्होने आखिरी बार वर्ष 2015 में रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेला था। इनके IPL करियर पर नजर डालें तो इन्होने 27 मुकाबले खेले, जिसमें 34 विकेट झटके. 15 रन देकर चार विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है।

इस वर्ष की नीलामी के दौरान स्टार्क से पहले पैट कमिंस ने इतिहास रचा और वो 20.50 करोड़ रुपये में बिकने वाले सबसे महंगे प्लेयर बने थे। कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (SH) ने खरीदा था। इससे पहले साल 2022 में पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने 7.25 में खरीदा था।

Provide Comments :


Advertisement :