Forgot password?    Sign UP
Miss India USA 2023 : ‘रिजुल मैनी’ ने जीता ख़िताब

Miss India USA 2023 : ‘रिजुल मैनी’ ने जीता ख़िताब


Advertisement :

2023-12-15 : हाल ही में, 24 वर्षीय भारतीय मूल की रिजुल मैनी (Rijul Maini) ने वर्ष 2023 का मिस इंडिया यूएसए (Miss India USA 2023) का खिताब जीत लिया है। आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दे की रिजुल भारतीय मूल की अमेरिकी मेडिकल छात्रा हैं। वह अमेरिका की मिशिगन यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। वह कई तरह के सामाजिक कल्याण कार्यक्रमों से भी जुड़ी हुई हैं।

रिजुल के अलावा इस प्रतियोगिता में मैसाचुसेट्स की स्नेहा नांबियार ने "मिसेज इंडिया यूएसए" और पेंसिल्वेनिया की सलोनी राममोहन ने "मिस टीन इंडिया यूएसए" का खिताब जीता है। ध्यान रहे की Miss India USA भारत के बाहर सबसे लंबे समय से चल रही भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है।

इस प्रतियोगिता की इस साल 41वीं वर्षगांठ थी। और इस प्रतियोगिता का सबसे पहले आयोजन न्यूयॉर्क के भारतीय-अमेरिकी धर्मात्मा और नीलम सरन ने वर्ल्डवाइड पीजेंट्स के बैनर तले किया था।

इस बार इस प्रतियोगिता में अमेरिका के 25 से अधिक राज्यों के 57 उम्मीदवारों ने तीन अलग-अलग ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया। ये तीन ब्यूटी पेजेंट मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए और मिस टीन इंडिया यूएसए हैं।

Provide Comments :


Advertisement :