Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month November 2023 : ‘ट्रेविस हेड’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month November 2023 : ‘ट्रेविस हेड’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2023-12-12 : हाल ही में, ऑस्ट्रलियन क्रिकेटर "ट्रेविस हेड (Travis Head)" को नवम्बर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of The Month November 2023) का पुरस्कार मिला है। आपको बता दे की हेड को यह पुरस्कार इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों वनडे में 220 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक और एक शतक शामिल था। इन्होने जहां आईसीसी ​वनडे विश्व कप सेमीफाइनल में अर्धशतक लगाया था, वहीं फाइनल में टीम इंडिया के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका अदा की थी।

वहीँ महिला वर्ग में यह सम्मान बांग्लादेश की स्पिनर "नाहिदा अख्तर (Nahid Akhtar)" को मिला है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने पिछले दिनों अपने घर पर खेली गई वनडे सीरीज में पाकिस्तान को 2-1 से मात दी थी और एक यादगार जीत दर्ज की थी। उस सीरीज में नाहिदा अख्तर का खास योगदान रहा था, जिन्होंने तीन मैचों में 7 विकेट चटकाए थे और प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बनी थीं।

गोरतलब हो की इससे पहले न्यूजीलैंड के क्रिकेटर "रचिन रविन्द्र (Rachin Ravindra)" को अक्टूबर-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड वेस्टइंडीज की क्रिकेटर "हीली मैथ्यूज (Hayley Matthews)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :