Forgot password?    Sign UP
Miss Universe 2023 : निकारागुआ की सुन्दरी “शेनिस पलाशियो” बनी

Miss Universe 2023 : निकारागुआ की सुन्दरी “शेनिस पलाशियो” बनी


Advertisement :

2023-11-20 : हाल ही में, मिस यूनिवर्स पेजेंट की 72वीं प्रतियोगिता में निकारागुआ की सुन्दरी “शेनिस पलाशियो (Sheynnis Palacios)” ने Miss Universe 2023 का ख़िताब जीता है। आपको बता दे की इस प्रतियोगिता की ब्यूटी पेजेंट में थाइलैंड की अनाटोनिया पहली रनरअप रहीं। वहीं ऑस्ट्रेलिया की मोरे विलसन दूसरी रनरअप बनीं। अमेरिका के एल सैलवेडर में आयोजित इस प्रतियोगिता में 84 देशों की सुंदरियों ने पार्टिसिपेंट्स किया था।

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दे की पिछले वर्ष यह ख़िताब अमेरिकी सुन्दरी "आर’बोनी गेब्रियल (R’Bonney Gabriel)" ने जीता था। ध्यान रहे की 2023 की इस प्रतियोगिता में भारत से 23 साल की श्वेता शारदा ने हिस्सा लिया था। श्वेता शारदा सेमीफाइनल तक अपनी जगह बना पाई थीं, लेकिन वह टॉप 10 में नहीं पहुंच पाईं थी।

About Miss Universe Pageant In Hindi -



◉ यह दूसरी सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है जिसे जून 1952 में शुरू किया गया था। इसके अलावा मिस वर्ल्ड सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है जिसे जुलाई 1951 में शुरू किया गया था।

◉ इसे मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन द्वारा चलाया जाता है।

◉ मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनियाभर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है। इसके लिए मिस यूनिवर्स ऑर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस देते हैं।

◉ फिनलैंड की "आर्मी कुसेला" पहली मिस यूनिवर्स हैं जिन्हें 1952 में ताज पहनाया गया था।

◉ भारत की पहली मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) हैं जिन्होंने 1994 में खिताब जीता था।

Provide Comments :


Advertisement :