Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month July 2023 : ‘क्रिस वोक्स’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month July 2023 : ‘क्रिस वोक्स’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2023-08-17 : हाल ही में, इंग्लिश क्रिकेटर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को जुलाई महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month July 2023) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है की पिछले दिनों उन्होंने एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट में 19 विकेट लिए, जिसमें द ओवल में अंतिम टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन भी शामिल है, जहां उन्होंने सात विकेट लिए और पहली पारी में महत्वपूर्ण 36 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

वहीँ महिला वर्ग की बात करें तो यह सम्मान एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) को मिला है। इनको यह सम्मान इसलिए दिया गया है क्योंकि इन्होने पिछले दिनों 08 वनडे और टी20 आई मैचों में 232 रन बनाए और 15 विकेट लिए, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन भी शामिल है। ध्यान रहे की गार्डनर लगातार दो महीनों के पुरस्कार जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

गोरतलब हो की इससे पहले श्रीलंका के क्रिकेटर "वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)" को जून-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड ऑस्ट्रेलिया की आलराउंडर खिलाड़ी "एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :