Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month June 2023 : ‘वानिंदु हसरंगा’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month June 2023 : ‘वानिंदु हसरंगा’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2023-07-12 : हाल ही में, श्रीलंकाई क्रिकेटर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) को जून महीने के लिए आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Player of The Month June 2023) के रूप में चुना गया है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है की पिछले दिनों उन्होंने विश्व कप क्वालीफायर 2023 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था। श्रीलंका ने नीदरलैंड को हराकर ये ट्रॉफी जीती थी। इसी के साथ उन्होंने वनडे विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई किया था।

इसके अलावा महिला वर्ग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) को यह सम्मान दिया गया है। इनको यह सम्मान इसलिए दिया गया है क्योंकि इन्होने पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ महिला एशेज के एकमात्र टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए 12 विकेट अपने नाम किए थे और टीम को जीत दिलाई थी। ध्यान रहे की एशले ने अब तक ये तीसरी बार ये पुरस्कार को जीता है। उन्होंने दिसंबर 2022 और इस साल फरवरी में जीता था।

गोरतलब हो की इससे पहले आयरलैंड के क्रिकेटर "हैरी टेक्टर (Harry Tector)" को मई-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड थाईलैंड की खिलाड़ी "थिपाचा पुथावोंग (Thipatcha Putthawong)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :