Forgot password?    Sign UP
मशहूर कॉमेडियन “राजू श्रीवास्तव” का 58 वर्ष की उम्र में निधन

मशहूर कॉमेडियन “राजू श्रीवास्तव” का 58 वर्ष की उम्र में निधन



2022-09-21 : हाल ही में, प्रसिद्द हास्य कलाकार “राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava)” का कार्डियक अरेस्ट के कारण 58 वर्ष की उम्र में निधन हुआ है। आपको बता दे की राजू ने 80 के दशक से मनोरंजन की दुनिया में संघर्ष करना शुरू कर दिया था लेकिन साल 2005 में राजू श्रीवास्तव की किस्मत ने करवट बदली। क्योंकि इसी साल मशहूर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव ने अपने कॉमेडी के हुनर से सबका दिल जीता और इसी शो से राजू श्रीवास्तव का नाम "गजोधर भैय्या" के रूप में मशहूर हुआ।

जानकारी के लिए बता दे की इन्होने बॉलीवुड में - मैंने प्यार किया, बाजीगर, बॉम्बे टू गोवा और आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया सहित कई फिल्मों में अपने छोटे अभिनय से करियर की शुरुआत की थी। लेकिन इनके जीवन आखिरी सच यह रहा की पूरा दुनिया को हसाने वाला भी आज सबको रुला कर चला गया।

What Is Cardiac Arrest In Hindi :



यह एक दिल से जुड़ी बीमारी है जो कोई भी इसकी चपेट में आता है उस इन्सान का दिल काम करना एकदम से बंद कर देता है। इंसान को अचानक सांस लेने में मुश्किल होने लग जाती है और बेहोशी छाने लगती है। यह स्थिति हार्ट के इलेक्ट्रिकल सिस्टम में गड़बड़ी की वजह से बन जाती है। इससे हार्ट पंपिंग क्रिया पर असर पड़ता है और शरीर में ब्लड फ्लो थम जाता है।

इससे बचने के लिए चिकित्सक हमेशा एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने की सलाह देते है। और यह राय भी देते है की किसी भी कार्य को सरलता से करें तो ही इन्सान के लिए है। अगर जबरदस्ती किसी कार्य को किया जा रहा है तो इस प्रकार की शिकायत आपके शरीर में आ सकती है।

Provide Comments :