Forgot password?    Sign UP

RRB NTPC GK Questions with Answers - General Awareness


Read here RRB NTPC GK Questions and RRB NTPC Notes. You can download RRB NTPC PDF files in hindi from here. Also here you can clear your doubt for RRB NTPC Exam. Prepare yourself for this Competitive Exam. This is very helpfull for Best Government Jobs.

Advertisement :

Q.441 :  M, N, T, R और D में से प्रत्येक की लम्बाई अलग अलग है T, D से लंबा किन्तु M से नाटा है R, N से लम्बा किन्तु D से नाटा है इनमे सबसे लंबा कोन है?
(a) D
(b) T
(c) M
(d) R
Answer : M

Answer Details
Q.442 :  R, H से अधिक कमाई करता है किन्तु T के सामने नही M, R से अधिक कमाई करता है, इनमे सबसे कम कमाई कोन करता है?
(a) H
(b) M
(c) T
(d) इनमे से कोई नही
Answer : H

Answer Details
Q.443 :  छः बच्चो O, P, N, M, Q, R के एक समूह में Q, P की अपेक्षा लम्बा है परन्तु इतना लम्बा नही जीतना R है, N, M से लम्बा है किन्तु O से छोटा है लेकिन Q सबसे छोटा नही है इन सबमे सबसे लम्बा कोन है?
(a) N
(b) O
(c) M
(d) R
Answer : R

Answer Details
Q.444 :  पांच मित्र P,Q,R,S और T को उनकी उंचाई के बढ़ते क्रम में रखा गया है R का क्रम चोथा है तथा S, T और P के बीच में है T सबसे छोटा है, सबसे लम्बा कोन है?
(a) R
(b) Q
(c) T
(d) इनमे से कोई नही
Answer : इनमे से कोई नही

Answer Details
Q.445 :  P, T से भारी है लेकिन M से हल्का है N, S और T से हल्का है Q, D से भारी है लेकिन N से हल्का है, S, M से बड़ा नही है उनमे सबसे भारी कोन है?
(a) M
(b) P
(c) S
(d) इनमे से कोई नही
Answer : M

Answer Details
Q.446 :  A, B, C, D और E पांच बच्चे है इनमे B, E से लम्बा है, किन्तु A से छोटा है A, C से छोटा है पर D से लम्बा है, जबकि D, B से लम्बा है यदि सभी बच्चो की एक पंक्ति में लम्बाई घटते क्रम के अनुसार खड़ा किया जाय तो लम्बाई के अनुसार चोथे नंबर पर कोन होगा?
(a) A
(b) E
(c) D
(d) B
Answer : B

Answer Details
Q.447 :  A, B से छोटा है लेकिन C से लम्बा है, D, A से छोटा है लेकिन C से लम्बा है, E, B से छोटा है लेकिन A से लम्बा है सबसे छोटा व्यक्ति कोन है?
(a) B
(b) C
(c) A
(d) D
Answer : C

Answer Details
Q.448 :  A, B से बड़ा है परन्तु C से छोटा है D, E से छोटा है परन्तु A से बड़ा है यदि C, D से छोटा हो तो सबसे बड़ा कोन है?
(a) A
(b) C
(c) D
(d) E
Answer : E

Answer Details
Q.449 :  सचिन, कपिल से लम्बा है अमर, प्रभात से लम्बा है परन्तु कपिल जितना लम्बा नही है प्रबोध , सचिन से लम्बा है तो इनमे से सबसे छोटी कोन है?
(a) प्रभात
(b) कपिल
(c) सचिन
(d) अमर
Answer : प्रभात

Answer Details
Q.450 :  नगीना, पुष्पा से लम्बी है परन्तु मनीषा जितनी लम्बी नही है रामा, नमीता से लम्बी है परन्तु पुष्पा जितनी लम्बी नही है सबसे लम्बी कोन है?
(a) मनीषा
(b) पुष्पा
(c) नमीता
(d) नगीना
Answer : मनीषा

Answer Details
43
44
45
46
47

Provide Comments :


Advertisement :