Forgot password?    Sign UP

LIC AAO GK Questions with Answers - General Awareness


Read here LIC AAO GK Questions and LIC AAO Notes. You can download LIC AAO PDF files in hindi from here. Also here you can clear your doubt for LIC AAO Exam. Prepare yourself for this Competitive Exam. This is very helpfull for Best Government Jobs.

Advertisement :

Q.471 :  एक लडके के फोटोग्राफ की और इशारा करते हुए सुधीर ने कहा वह मेरे मैटर्नल ग्रेंडफादर के एकमात्र बच्चे का पुत्र है वह लड़का सुधीर से किस प्रकार सम्बन्धित है?
(a) स्वयं
(b) भाई
(c) कजिन भाई
(d) आंकड़े अपर्याप्त
Answer : आंकड़े अपर्याप्त

Answer Details
Q.472 :  A, B से छोटा है लेकिन C से लम्बा है, D, A से छोटा है लेकिन C से लम्बा है, E, B से छोटा है लेकिन A से लम्बा है सबसे छोटा व्यक्ति कोन है?
(a) B
(b) C
(c) A
(d) D
Answer : C

Answer Details
Q.473 :  S, K, M, A, R पांच मित्र है लम्बाई में S, K से छोटा है लेकिन R से लम्बा है M सबसे लम्बा है A लम्बाई में K से थोडासा कम है और S से थोडासा लम्बा है यह बताइए की वह कोनसा व्यक्ति है जिससे दो व्यक्ति लम्बे है और दो व्यक्ति छोटे है?
(a) R
(b) S
(c) K
(d) A
Answer : A

Answer Details
Q.474 :  A, B से बड़ा है परन्तु C से छोटा है D, E से छोटा है परन्तु A से बड़ा है यदि C, D से छोटा हो तो सबसे बड़ा कोन है?
(a) A
(b) C
(c) D
(d) E
Answer : E

Answer Details
Q.475 :  सचिन, कपिल से लम्बा है अमर, प्रभात से लम्बा है परन्तु कपिल जितना लम्बा नही है प्रबोध , सचिन से लम्बा है तो इनमे से सबसे छोटी कोन है?
(a) प्रभात
(b) कपिल
(c) सचिन
(d) अमर
Answer : प्रभात

Answer Details
Q.476 :  नगीना, पुष्पा से लम्बी है परन्तु मनीषा जितनी लम्बी नही है रामा, नमीता से लम्बी है परन्तु पुष्पा जितनी लम्बी नही है सबसे लम्बी कोन है?
(a) मनीषा
(b) पुष्पा
(c) नमीता
(d) नगीना
Answer : मनीषा

Answer Details
Q.477 :  पांच लडके एक पंक्ति में बैठे हुए है A लड़का, D का बाई तरफ है और B की दाई तरफ है E लड़का B की बाई तरफ है परन्तु C की दायें तरफ है सिरों पर कोन बैठे हुए है?
(a) C और D
(b) A और B
(c) D और E
(d) C और E
Answer : C और E

Answer Details
Q.478 :  A, B, C, D और E आपस में मित्र है A, B से छोटा है परन्तु E से लम्बा है C सबसे लम्बा है D, B से छोटा है और A से थोडा लम्बा है सबसे छोटा कोन है?
(a) A
(b) B
(c) E
(d) D
Answer : E

Answer Details
Q.479 :  CAD, GEH, KIL, ?
(a) OMP
(b) NMP
(c) ONM
(d) NMO
Answer : OMP

Answer Details
Q.480 :  ZACX, WDUF, ?
(a) TGIR
(b) VFHS
(c) TGHS
(d) VFIR
Answer : TGIR

Answer Details
46
47
48
49
50

Provide Comments :


Advertisement :