Forgot password?    Sign UP
ICC Player of The Month December 2023 : ‘पेट कमिंस’ को मिला सम्मान

ICC Player of The Month December 2023 : ‘पेट कमिंस’ को मिला सम्मान


Advertisement :

2024-01-18 : हाल ही में, ऑस्ट्रलियन क्रिकेटर "पेट कमिंस (Pat Cummins)" को दिसम्बर 2023 के लिए आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of The Month December 2023) का पुरस्कार मिला है। आपको बता दे की कमिंस को यह पुरस्कार इसलिए मिला क्योंकि इन्होने पिछले दिनों मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी की थी और 10 विकेट अपने नाम किए थे। दोनों पारियों में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पांच-पांच विकेट झटके थे।

वहीँ महिला वर्ग में यह सम्मान भारत की आलराउंडर "दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma)" को मिला है। इनको यह सम्मान इसलिए मिला है क्योंकि इन्होने पिछले दिनों तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया। मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने 67 रन बनाए थे। इसके बाद ऑफ-स्पिनर ने गेंद से कमाल दिखाया। इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और पहली पारी में 78 रन बनाए थे। गेंदबाजी में दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने दो विकेट झटके थे।

गोरतलब हो की इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर "ट्रेविस हेड (Travis Head)" को नवम्बर-2023 महीने के लिए ICC Player of The Month का सम्मान मिला था। और इसके अलावा महिला वर्ग में यह अवार्ड बांग्लादेश की क्रिकेटर "नाहिदा अख्तर (Nahid Akhtar)" को मिला था।

Provide Comments :


Advertisement :