Forgot password?    Sign UP
नोएडा में चलेगी भारत की पहली ‘पॉड टैक्सी’

नोएडा में चलेगी भारत की पहली ‘पॉड टैक्सी’


Advertisement :

2021-07-17 : हाल ही में, हुई घोषणा के अनुसार भारत की पहली पॉड टैक्सी (First pod taxi service in india) नोएडा एयरपोर्ट से फिल्म सिटी के बीच चलेगी। नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू होने के साथ ही यह ट्रैक पर दौड़ने लगेगी। बता दे की नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फिल्म सिटी की दूरी करीब 5.5 KM है, इसकी उपयोगिता बढ़ाने के लिए इसको यीडा के सेक्टरों में भी इसका ट्रैक ले जाने का सुझाव डीपीआर में दिया गया है।

यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी के CEO डॉक्टर अरुणवीर सिंह ने बताया कि इस डीपीआर को अब यीडा बोर्ड के सामने रखा जाएगा, वहां से मंजूरी मिलने के बाद इसको सरकार को भेजा जाएगा। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद इस दिशा में काम आगे बढ़ेगा।

पाठकों को बता दे की इसका हर सेक्टर में ठहराव निर्धारित किया गया है ताकि दुनिया के किसी कोने से नोएडा एयरपोर्ट आने वाले किसी भी सेक्टर में अपने हिसाब से उतर सके। इस भारत की पहली पॉड टैक्सी चलाने के लिए UP सरकार को 862 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। पॉड टैक्सी को नोएडा की धरती पर उतारने के लिए 50 से 60 करोड़ रुपये प्रति किमी खर्च करने होंगे। फाइनल डीपीआर में 14 किमी के रूट पर करीब 862 करोड़ रुपये के खर्च का अनुमान लगाया गया है।

Provide Comments :


Advertisement :