Forgot password?    Sign UP
डी नागेश्वर रेड्डी बने ASGE से सर्वोच्च सम्मान पाने वाले पहले भारतीय डॉक्‍टर

डी नागेश्वर रेड्डी बने ASGE से सर्वोच्च सम्मान पाने वाले पहले भारतीय डॉक्‍टर


Advertisement :

2021-05-27 : हाल ही में, डॉ. डी नागेश्वर रेड्डी को द अमेरिकन सोसायटी ऑफ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल एंडोस्कोपी (ASGE) ने प्रसिद्ध रुडोल्फ वी. शिंडलर पुरस्कार दिया है। पाठकों को बता दे की ASGE जीआई एंडोस्कोपी की दुनिया में शीर्ष संस्थाओं में से एक है। रुडोल्फ वी. शिंडलर अवार्ड दरअसल प्रतिष्ठित क्रिस्टल अवार्ड्स में सर्वोच्च श्रेणी है, जिसका नाम डॉ. शिंडलर के नाम पर रखा गया है और जिन्हें गैस्ट्रोस्कोपी का जनक माना जाता है।

ASGE का सर्वोच्च सम्मान उस सदस्य को दिया जाता है, जिन्होंहने एंडोस्कोपिक अनुसंधान, शिक्षण में कई उपलब्धियां हासिल कर रखी हैं, और जीआई एंडोस्कोपी के क्षेत्र में जिनकी सेवा सही मायनों में डॉ. शिंडलर के मानकों और परंपराओं की एक उत्कृ,ष्टआ मिसाल है।

इसके साथ ही डॉ. रेड्डी को प्रतिष्ठित अमेरिकन एसोसिएशन फॉर द एडवांसमेंट ऑफ साइंस (AAAS) के अनेक नवनिर्वाचित फेलो की सूची में शामिल किया गया है। डॉ. रेड्डी पिछले 100 वर्षों में एएएएस की फेलोशिप प्राप्त करने वाले पहले भारतीय डॉक्टंर हैं। एएएएस दुनिया की सबसे बड़ा वैज्ञानिक सोसाइटी है और अपनी अनेक विज्ञान पत्रिकाओं के माध्यम से अत्याधुनिक शोध का एक प्रमुख प्रकाशक है।

Provide Comments :


Advertisement :