Forgot password?    Sign UP
Naresh Kanodia : गुजराती फिल्मों के मशहूर अभिनेता का निधन

Naresh Kanodia : गुजराती फिल्मों के मशहूर अभिनेता का निधन


Advertisement :

2020-10-29 : हाल ही में, गुजराती फिल्म स्टार और BJP (भारतीय जनता पार्टी) के पूर्व विधायक नरेश कनोडिया (Naresh Kanodia) का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। अभिनेता की उम्र 77 वर्ष थी। बता दे की उनके बड़े भाई महेश कनोडिया (Mahesh Kanodia) का भी 25 अक्टूबर को गांधीनगर में 80 साल की उम्र में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया था, महेश कनोडिया बीजेपी के पूर्व सांसद थे, जबकि नरेश पूर्व विधायक थे।

महेश और नरेश दोनों महेश-नरेश की संगीत जोड़ी के रूप में बहुत लोकप्रिय थे, दोनों ने बेहद गरीबी में अपने संगीत करियर की शुरुआत की, एक गांव से दूसरे गांव जाते हुए स्टेज शो किए। इस पृष्ठभूमि से वे धीरे-धीरे गुजराती फिल्मों को संगीत देने के बड़े मंच पर चले गए और बड़ी सफलता हासिल की। इसके बाद नरेश अभिनय में उतर गए और कुछ ही समय में एक अभिनेता के रूप में भी सफल हुए और 40 से 50 से अधिक हिट फिल्मों के साथ एक फिल्म स्टार बन गए।

इसके बाद दोनों भाइयों ने राजनीति में एंट्री की, महेश बीजेपी के टिकट पर पाटन निर्वाचन क्षेत्र से सांसद चुने गए, वो 1991 से 2009 तक चार बार सांसद चुने गए। नरेश ने 2002 से 2007 तक बीजेपी के उम्मीदवार के रूप में कर्जन से विधायक के रूप में राजनीति में कदम रखा।

Provide Comments :


Advertisement :