Forgot password?    Sign UP
अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा से इस्तीफा दिया


Advertisement :

2016-12-27 : हाल ही मे, राज्यसभा सांसद और अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा की सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया। अभी उनका ढाई वर्ष का कार्यकाल बाकी है। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों और पिछले दो सत्रों से सदन की बैठक में हिस्सा न ले पाने के कारण त्याग पत्र की वजह बताया है। बता दे की मिथुन चक्रवर्ती तृणमूल कांग्रेस की ओर से राज्यसभा सांसद थे। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पिछले एक वर्ष से राज्यसभा की बैठक में हिस्सा नहीं ले पा रहे। मिथुन ने तीन साल में एक हफ्ते भी राज्यसभा की बैठक में भाग नहीं लिया, यही त्याग पत्र की वजह बना।

राज्यसभा की बैठक में भाग न लेने के लिए वह लगातार लिखित में प्रार्थना पत्र भेज रहे थे, जिसमें वो अनुपस्थित रहने की अनुमति मांग कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस सांसद व अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने कार्यकाल खत्म होने के ढाई वर्ष पूर्व ही राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। उनका कार्यकाल अप्रैल 2020 तक था। मिथुन चक्रवर्ती दो वर्ष तक राज्यसभा के सदस्य रहे।

पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन के अनुसार खराब सेहत के कारण मिथुन चक्रवर्ती ने त्याग पत्र दे दिया। टीएमसी नेता के अनुसार भविष्य में मिथुन से पार्टी के रिश्ते बने रहेंगे। अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का बचपन का नाम गौरांग चक्रवर्ती है। मिथुन चक्रवर्ती का जन्म जून 16, 1950 को हुआ।

Provide Comments :


Advertisement :