Forgot password?    Sign UP

SBI PO GK Questions with Answers - General Awareness


Read here SBI PO GK Questions and SBI PO Notes. You can download SBI PO PDF files in hindi from here. Also here you can clear your doubt for SBI PO Exam. Prepare yourself for this Competitive Exam. This is very helpfull for Best Government Jobs.

Advertisement :

Q.721 :  एक परिवार में दादी, पिता, माता चार पुत्र तथा उनकी पत्नियों और हर पुत्र के एक बैठा तथा दो बेटियाँ है, परिवार में कुल कितनी महिलाएं है?
(a) 14
(b) 16
(c) 18
(d) 24
Answer : 14

Answer Details
Q.722 :  आलोक एक पंक्ति में बाए से 24वें स्थान पर है व प्रलोक पीछे से 26वें स्थान पर है जो की आलोक के ठीक दाये बैठा है तो पंक्ति में कुल कितने व्यक्ति है?
(a) 51
(b) 50
(c) 49
(d) 47
Answer : 50

Answer Details
Q.723 :  लीलावती, कलावती से छोटी है किन्तु उतनी नही जितनी फुलवती छोटी है सोमवती, पुष्पवती से छोटी है लेकिन कलावती से बड़ी है इन सबसे छोटी कोन है?
(a) लीलावती
(b) कलावती
(c) फूलवती
(d) पुष्पवती
Answer : फूलवती

Answer Details
Q.724 :  A,B,C,D और E पांच नदियाँ है A नदी B से छोटी है A नदी B से छोटी है परन्तु E से लम्बी है C सबसे लम्बी है और D, B से थोड़ी छोटी है और A से थोड़ी लम्बी है सबसे छोटी नदी कोनसी है?
(a) B
(b) D
(c) A
(d) E
Answer : E

Answer Details
Q.725 :  M, N, T, R और D में से प्रत्येक की लम्बाई अलग अलग है T, D से लंबा किन्तु M से नाटा है R, N से लम्बा किन्तु D से नाटा है इनमे सबसे लंबा कोन है?
(a) D
(b) T
(c) m
(d) R
Answer : M

Answer Details
Q.726 :  पांच लोग A, B, C, D और E आपकी और मुहं करके एक पंक्ति में इस प्रकार बैठे है की D बायीं ओर है C के और B दायीं और है E के, A दायीं और है C के, और B बायीं और है D के, यदि E एक छोर पर है तो बीच में कोन बैठा है?
(a) A
(b) B
(c) C
(d) D
Answer : D

Answer Details
Q.727 :  R, H से अधिक कमाई करता है किन्तु T के सामने नही M, R से अधिक कमाई करता है, इनमे सबसे कम कमाई कोन करता है?
(a) H
(b) M
(c) T
(d) इनमे से कोई नही
Answer : H

Answer Details
Q.728 :  छः बच्चो O, P, N, M, Q, R के एक समूह में Q, P की अपेक्षा लम्बा है परन्तु इतना लम्बा नही जीतना R है, N, M से लम्बा है किन्तु O से छोटा है लेकिन Q सबसे छोटा नही है इन सबमे सबसे लम्बा कोन है?
(a) N
(b) O
(c) M
(d) R
Answer : R

Answer Details
Q.729 :  पांच मित्र P,Q,R,S और T को उनकी उंचाई के बढ़ते क्रम में रखा गया है R का क्रम चोथा है तथा S, T और P के बीच में है T सबसे छोटा है, सबसे लम्बा कोन है?
(a) R
(b) Q
(c) T
(d) जानकरी अधूरी है
Answer : जानकरी अधूरी है

Answer Details
Q.730 :  P, T से भारी है लेकिन M से हल्का है N, S और T से हल्का है Q, D से भारी है लेकिन N से हल्का है, S, M से बड़ा नही है उनमे सबसे भारी कोन है?
(a) M
(b) P
(c) S
(d) आंकड़े अधूरे है
Answer : M

Answer Details
71
72
73
74
75

Provide Comments :


Advertisement :